Five Teachers Honored by Bhavya Foundation: भव्या फाउंडेशन द्वारा जयपुर में किया गया लोहारू के पांच अध्यापकों को सम्मानित: विजय प्रभा

Advertisement
लोहारू:
Five Teachers Honored by Bhavya Foundation: अंतर्राष्ट्रीय मैत्री सम्मलेन और ग्लोबल एक्सीलेंस अवार्ड-2023 में देश, विदेश और प्रदेश की 200 प्रतिभाओं को सम्मानित किया गया। जिनमें निःशक्तजन, कैंसर पीड़ितों और शारीरिक रूप से अक्षम और आटिज्म वर्रिएर्स बच्चों लोगों की सहायतार्थ आयोजित अंतर्राष्ट्रीय मैत्री सम्मेलन और ग्लोबल एक्सेलेंसी अवार्ड -2023 सम्मान समारोह रविवार सुबह 10 बजे से सुरेश ज्ञान विहार यूनिवर्सिटी-जगतपुरा-जयपुर के कालिंदी ऑडिटोरियम में संपन्न हुआ।

अभियान के लिए सम्मानित किया

Five Teachers Honored by Bhavya Foundation: कार्यक्रम में देश, विदेश और प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में विशेष मुकाम हासिल करने वाले 200 प्रतिभाओं को सम्मानित किया गया। खंड शिक्षा अधिकारी विजय प्रभा को उत्कृष्ट अधिकारी,पर्यावरण संरक्षण और बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान के लिए सम्मानित किया गया। राज्य शिक्षक पुरस्कार प्राप्त नीलम देवी संस्कृत प्रवक्ता गिगनाऊ को विषय विशेषज्ञ एवं कला के क्षेत्र में बेहतरीन कार्य के लिए सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि 

कमल शर्मा विज्ञान अध्यापक मॉडल स्कूल लोहारू को नकल उन्मूलन, रक्तदान तथा खेल-खेल में विज्ञान शिक्षण के लिए सम्मानित किया गया। चुंगी नम्बर सात के मुख्य शिक्षक पवन स्वामी को रक्तदान, लेखन, पर्यावरण संरक्षण आदि क्षेत्रों में बेहतरीन कार्य के लिए सम्मानित किया गया। रेणु शर्मा गिगनाऊ को भी उत्कृष्ट सेवा के लिए सम्मानित किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रख्यात समाजसेवी उद्यमी राज खान साहब और डॉ. अर्चना शर्मा, राज्य मंत्री राजस्थान सरकार द्वारा दीप प्रज्ज्वलन करके प्रोग्राम शुरू किया गया।

इस समारोह में सम्मानित किया 

इस समारोह में पूरे देश भर से कई विशिष्ट अतिथियों ने शिरकत की।इस प्रोग्राम का मुख्य आकर्षण कुछ ऑटिज्म वर्रिएर्स, नेत्रहीन बच्चों की गायन, वादन और नृत्य प्रस्तुति थीं। जिनमे अध्ययन त्रेहन, समीक्षा गुप्ता, शिवेन कुमार, सौभिक भट्टाचार्य और अक्षय भटनागर थे। इन सभी के साथ, कैंसर पीड़ित और शारीरिक रूप से अक्षम लोगों को उनके विशेष रूप से किये हुए कार्यों के लिए सम्मानित भी किया गया।

Read Also: Youth and Eco Club in School स्कूलों में अब यूथ एंड इको क्लब की स्थापना

Advertisement

Read Also: Announcements to strengthen roadways in Haryana’s budget are historic: Sudhir Singla

Advertisement

Follow us:  Facebook Twitter

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *