Request to Make Speed Breakers on the Road: जलमाना के ग्रामीणों ने प्रशासन से लगाई सड़क मार्ग पर गतिरोधक बनवाने की गुहार

Advertisement
  • बे लगाम वाहनों पर नकेल कसने के लिए गतिरोधक जरूरी : जयपाल शर्मा

असंध, हरीश मदानः

Advertisement

Request to Make Speed Breakers on the Road: जलमाना गांव की आबादी से गुजर रहे नेशनल हाईवे 709 ए पर बिना गतिरोधकों के दुर्घटनाओं की भरमार। सप्ताह में होते है दो बड़े हादसे और छूटमुट बे हिसाब जिसको लेकर ग्रामीणों में दहशत का माहौल है।

Advertisement

स्कूली बच्चों, बजुर्गों सहित दिन भर सड़क मार्ग को लांगती सवारियों को लेकर चिंतित ग्रामीणों ने प्रशासन से इस सड़क मार्ग पर तेज भागते वाहनों को नकेल लगाने के लिए जरुरी 6 स्थानों पर गतिरोधक लगाने की पुरजोर मांग की है। ग्रामीण जयपाल शर्मा, अंग्रेज सिंह नैगल, साहब सिंह और रोशन लाल भट्टी ने कहा कि जलमाना क्षेत्र में कस्बा तौर से जाना जाता है जिसकी आबादी का अधिकांश हिस्सा नेशनल हाईवे 709 ए पर बसा है यही नहीं सड़क मार्ग के दोनों ओर बाजार भी है जिसके चलते यहां भीड़ भाड़ होना स्वाभाविक है।

Advertisement

Request to Make Speed Breakers on the Road: भीड़ भाड़ होने के चलते बिना गतिरोधाकों के वाहन चालक तेज गति से वाहन चलाते है जिस कारण यहां कई बड़े हादसे हो चुके है कई महीने पहले एक महिला की बस की चपेट में आने से दर्दनाक मौत उसके बाद एक युवक की अज्ञात वाहन से टकराने पर मौत स्कूली बस का भयानक हादसा, गौ वंश का तेज गति वाहनों की चपेट में आने सहित दर्जनों घटनाएं इस सड़क मार्ग पर बिना गतिरोधको के हो जाती है उन्होंने कहा ये वो हादसे है जो गांव के लोगों के साथ बीते है उसके बाद राहगीर इस सड़क पर होने वाले हादसों में गंभीर चोटिल हो जाते है जिनका ग्रामीणों को पता भी नहीं चलता बाद में वह किस दौर से गुजरे होंगे।

Advertisement

ग्रामीणों की मानें तो इसका मुख्य कारण यातायात चिह्न एवं गतिरोधक का न होना है। जिसके कारण इस सड़क मार्ग से गुजरने वाहन तेज गति से निकलते हैं। जिससे दुर्घटनाएं हो जाती हैं। ग्रामीणों का कहना है कि वाहनों को नियंत्रित नहीं किया गया तो बार बार दुर्घटना हो सकती है। इस अवसर पर राममेहर उर्फ बिल्लू, बलवान सिंह, कृष्ण, बीरा राम,अजय, महेंद्र सिंह, जीला राम आदि उपस्थित रहे।

Advertisement

ग्रामीणों ने की 6 गतिरोध बनाए जाने की मांग

ग्रामीणों ने कहा जलमाना में आस पास के 10,11 गांव अपनी जरूरतों का सा खरदने आते है गांव की आबादी में 15 हजार है जिसके कारण यहां भीड़ भाड़ रहने स्वाभाविक है इसलिए प्रशाशन को इन स्थानों पर गतिरोधक बनवाने चाहिए।

Advertisement

इन स्थानों पर बने गतिरोधक

  1. बिजली घर चौंक,
  2. गुरु रविदास बे गम पुर धाम
  3. मुख्य बस अड्डा के सामने।
  4. मैन बाजार वाली गली के सामने
  5. प्राथमिक पाठशाला

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के सामने गतिरोध बनाए जाने की मांग की।

Advertisement

क्या कहते है ग्राम सचिव

ग्राम सचिव प्रेम सिंह जागलान ने कहा कि ग्रामीणों की मांग अनुसार और हादसों के मद्देनजर ग्राम पंचायत द्वारा गतिरोधक बनवाने का प्रस्ताव उपायुक्त करनाल की सेवा में दिया जा चुका है।

Advertisement

Read Also: Youth and Eco Club in School स्कूलों में अब यूथ एंड इको क्लब की स्थापना

Advertisement

Read Also: Announcements to strengthen roadways in Haryana’s budget are historic: Sudhir Singla

Advertisement

Follow us:  Facebook Twitter

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *